पप्पू एंड उसकी यात्रा - लाँग लिव इंटरटेनमेंट

राहुल जी पद यात्रा पर हैं। टी शर्ट पहने हुए हैं। अपनी परंपरा, प्रतिष्ठा और अनुशासन को बचाये रखते हुए आख्यान पर व्याख्यान दिए जा रहे हैं। उनके फॉलोवर , "वाह उस्ताद!" किये जा रहे हैं!


अनेकों अवसरों पर महान जननेता श्री राहुल जी की विराटता का अनुमान देश लगा ही लेता है। बारिश में भीग कर भाषण करते रहने की उनकी कला को वही समझ सकता है जिसने कटरीना को गीली पीली साड़ी में कनड्डा कुमार के साथ थिरकते देखा हो। बांध लेती है कटरीना अपने नृत्य शैली से, खैर आजकल वही काम नोरा ने पकड़ा हुआ है। 



बहरक़ैफ़, हम थोड़ा दाएँ बाएँ निकल गए लेकिन उनके गालों के डिम्पल से लोग डिम्पल भाभी की क्यूटनेस की तुलना करने लगें तो अंदाजा लगाइये उस पुरुष के अंदर छिपे मातृत्व भाव का जिसने चीनियों को भी अपना भक्त बना लिया। 


दोकलाम के बाद मीडिया ने हवाओं में जहर फैला दिया था। सोचिये, गर चीनी इस दुनिया में न हो तो आपका टूथब्रश कौन बनाए, आपसे तवांग में मार कौन खाए, और कौन आपके मिठाई को मीठा करे? रिमेम्बर द नेम - चीनी। 


उन चीनियों को "कोई बात नहीं बाबू" बोलते राहुल ही वसुधैव कुटुम्बकम का एकाधीश हैं। मैं तो कहता हूँ, लगे हाथ राहुलवाद की थ्योरी प्रपोज़ कर उस पर एक किताब लिख ही देनी चाहिए, वैसे भी आज से २० साल बाद, उन्हें बापू की तरह किताबों में पढ़ाया ही जाएगा। 


वैसे भी आमिर खान ने अपनी बहुचर्चित फिलिम में कहा ही है 


है मस्कुलर, स्पेक्टैक्युलर 

वही आज कल उनकी टी शर्ट पर बताया भी जा रहा है। वैसे भी -


पप्पू की गाड़ी तेज है, पप्पू दीखता अंग्रेज है 

पप्पू की आँखें लाइट ब्लू, पप्पू कुड़ियों में क्रेज है 

राडो की घडी हाथो में, परफ्यूम गुची वाला। 


बट पप्पू कांट डांस साला 


Comments

Popular posts from this blog

पाकिस्तान में गृहयुद्ध: इमरान खान गिरफ्तार

ईवीएम बेवफा है !!